હિંન્દી ભાષા મા માહીતી મેણવવા માટે અહિ ક્લિક કરો . Visit Now

How to check result

How to check result



दोस्तों क्या आप भी अपना रिजल्ट देखने के लिए परेशान हो या अपनारिजल्ट निकालने के लिए परेशान हो तो आज की इस आर्टिकल को देखनेके बाद हर एक प्रॉब्लम आपको दूर हो जाएगी तो चलिए आज कीइस आर्टिकल में हम बात करेंगे। रिजल्ट से संबंधित जो भी स्टेट काहो यूपी बोर्ड एमपी बोर्ड बिहार बोर्ड सभी स्टेट का रिजल्ट मैप कोनिकालने के लिए बता दूंगा।


बस इस आर्टिकल के अंदरमें जो आपका जो है 1 मिनट के अंदर में आप अपना रिजल्टनिकाल सकते हो। आप चाहे किसी भी स्टेट का हो तो आपको रिजल्टनिकालने के लिए जाना पड़ेगा। करूं।


में सभी के मोबाइल में यहक्रोम ब्राउजर इंस्टॉल होगा तो आपको क्रोम ब्राउज़र को ओपन कर लेना है।जिस प्रकार आपको राम ब्रदर को ओपन करोगे।

आप गूगल के होम पेजपर आ जाओगे तो यहां पर जो टाइप करने के लिए बोल रहाहै तो आपको यहां पर टाइप करना पड़ेगा। इंडिया रिजल्ट तो जिस प्रकारआप यहां पर इंडिया रिजल्ट टाइप करेगा तो मैं यहां पर अभी टाइपकरता हूं इंडिया इंडिया रिजल्ट। जैसी आप यहां पर इंडिया रिजल्ट टाइप करोगेतो आपके यहां पर सर्च कर देना है। इंडिया रिजल्ट के नाम परतो जैसी आप सर्च करोगे तो आपके सामने कुछ ऐसा पेज खुल जाएगातो आपके सामने इस प्रकार आ जाएगा। उसके बाद जो पहला लिंक दिखाईदेगा।

 इंडिया रिजल्ट का यह मैन वेबसाइट है। आपको इस पर चले जानाहै जैसी आप इस पर जाइएगा तो आपके सामने कुछ ऐसा फ्रंट दिखाईदेगा और आपको यहां पर मेन समझना है कि यहां पर आपको बोलाजा रहा है कि प्लीज टेक योर सीट। आपको यहां पर बोला जारहा है कि प्लीज सिलेक्ट योर स्टेट मतलब मैंने जो आपको बताया था,आप किसी भी स्टेट का हो। आप अपना रिजल्ट आसानी से देख तकतुम चुटकियों में आप अपना आसानी से रिजल्ट देख कर तो और साथही साथ अपना अपना रिजल्ट जो है,


निकाल भी सकते हो तो चलिएयहां पर सभी स्टेट का नाम है तो मैं यहां पर एग्जांपल केलिए बिहार को सिलेक्ट कर लूंगा तो आप लोग हैं। यहां पर बिहारके जैसा और भी स्टेट को सेलेक्ट करके निकाल सकते हैं। इस आर्टिकल को अंत तक देखना और अगर आपको पसंद आती है तो कॉमेंट करदेना मुझे ऐसी हम या बिहार को क्लिक करेंगे तो आपके सामने कुछऐसा भेद खुल जाएगा जो बिहार बोर्ड से रिलेटेड है। उसे पहले किआपको क्या करना पड़ेगा। यह 3.2 ऑप्शन है। इसको क्लिक करेगा जैसी आपइसको क्लिक करेगा तो आपको जो है यहां पर डेट ऑफ साइड मेंचले जाना है।


जहां पर दिखाई देगा। डिस्टर्ब साइड में अगर आप डिस्टर्बतो पर जाते हो तो आपके लिए काफी बेहतर होता है जो आपकोजो है, बड़ा छोटा कर सकते हो और आपका आसानी से दिख सकताहै तो जो है डिस्टर्ब सेट कर लोगे तो यहां पर दिल्ली। दोस्तोंजैसे कि मैं आपको स्क्रीन पर यह दिखा रहा हूं। यह जो बतारहा है कि 24 तारीख 3 महिना, 2020 जैसे कि आपको पता होगा।यह वीडियो 2020 में बन रहा है और यहां पर बिहार बोर्ड काइंटर का रिजल्ट घोषित कर दिया गया था। 24 मार्च को तो इसकाजो है लिंक यहां पर फॉरवर्ड किया जा चुका है।


इसका लिंक खुलजाएगा और यहां पर अगर बात करें तो मैट्रिक का अभी नहीं हुआहै तो आपको इस लिंक पर क्लिक करना है। ठीक है। मैं इंटरका रिजल्ट देखना चाहता हूं तो यहां पर मैं इंटर वाले क्लिक करूंगाऔर यहां पर आपके सामने कुछ पेज खुल जाएगा। जैसे ही आप इसपर क्लिक करोगे तो आपके सामने यहां पर आ जाएगा। इंटर रोल कोडऔर इंटर रोल नंबर तो यहां पर आपको क्या करना पड़ेगा।


 यहां परआपको रोल कोड और रोल नंबर जो है टाइप कर देना है। 22061उसी प्रकार आपको यहां पर रोल नंबर भी दे देना है तो इसजगह पर आप कोरोनावायरस रोल नंबर क्या है?दोस्तों 318 तो इस जहां पर 200 308। अरे मैं यहां परलिख देता हूं तो जैसी मैंने रोल कोड और रोल नंबर लिखदिया हूं। उसके बाद आपको यहां पर क्लिक करना है। फ्रेंड रिजल्टपर तो जैसी आप फाइंड रिजल्ट पर क्लिक करोगे तो आपके सामनेयहां पर जिसका भी रोल कोड रोल नंबर डाले हैं। उसका रिजल्टयहां पर आ जाएगा और साथ ही साथ ही यह भी बतादेना चाहता हूं कि यहां पर फुलमा सिंह आ जाएगा कि कौनसे सब्जेक्ट में कितना मार्क्स आए हैं तो मैंने अभी जिस कारिजल्ट डाला था, उसका नाम मैं यहां पर थोड़ा सा बड़ा करदेता हूं और उसके बाद में आप को दिखाना चाहता हूं। 


मैंगजाला परवीन उसके अब्बा का नाम है और यहां पर रोल कोडरोल नंबर सभी दिया गया है। यह देखिए जिसका मैंने रोल कोडरोल नंबर डाला। यह इंटर क्लास के और अगर बात की जाएतो यह 8 सिम है तो इसका जो रिजल्ट है, मैंने जोसर्च किया था तो यहां पर पूरी फुल मार्क्स आ चुका है।उर्दू में कितना मार्क्स लाया हिंदी में कितना मार्क्स लाया?हिस्ट्री में ए पॉलिटिकल साइंस में उर्दू में होम साइंस नेम इसप्रकार आप किसी भी स्टेट का रिजल्ट निकाल सकते हो तो मैंनेएग्जांपल के तौर पर मैंने एक स्टूडेंट का। निकाल दिया हूं औरइसका रिजल्ट फर्स्ट डिवीजन है। तू इस प्रकार आप किसी भी स्टेटका निकाल सकते हो। बस आपको करना है क्या मैंने जो स्टेटचुना था जहां पर स्टेट चुने का पेज आया था।


 तुझे यहांपर जो यहां पर आपको करना है। क्या आपको जो भी स्टेटका रिजल्ट निकालना है। बस आप को उसे स्टेट को खोल लेनाहै जैसे मैंने एग्जांपल के बिहार को खोला था। बिहार का निकालनाथा। बिहार को मैंने निकाल कर आपको बता दिया हूं पर आपकिसी का भी निकाल सकते हो। झारखंड असम, कर्नाटक, यूपी बोर्ड मध्यप्रदेश, नागालैंड गुजरात किसी का भी निकाल सकते हो तो आई होआप समझ गए होंगे। अगर आपके लिए यह आर्टिकल हेल्प रहा तो शेयर करें। किसी अन्यथा लोगों के पास शेयर करिए ताकिउसे रिजल्ट देखने के लिए आ जाए। मिलते हैं जब तक।

ટિપ્પણી પોસ્ટ કરો